Tork Motors ने शुरू की अपने इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिलीवरी, सिंगल चार्ज में 180Km की रेंज देने में सक्षम

30
electric bike

Automobile: आ गयी 180 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक, एक घंटे में चार्ज हो जाता है फीचर्स देख दीवाने हो रहे लोग पुणे स्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्ट-अप टोर्क मोटर्स ने इस साल जनवरी में नई क्रेटोस और क्रेटोस आर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की। इनकी कीमत 1.08 लाख रुपये और 1.23 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इन बाइक्स की डिलीवरी शुरू में अप्रैल में शुरू होने वाली थी, लेकिन सप्लाई चेन खराब होने के कारण इसमें देरी हो गई। अब, कंपनी ने आखिरकार अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की डिलीवरी शुरू कर दी है। यहां जानिए इन बाइक्स की खासियतें।

Tork Motors ने पहले दिन Kratos और Kratos R की 20 यूनिट डिलीवर की हैं. इन सभी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को कंपनी के मुख्यालय पुणे, महाराष्ट्र से ग्राहकों को सौंपा गया। गौरतलब है कि टॉर्क मोटर्स फिलहाल अपने उत्पादों को पुणे, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, अहमदाबाद और दिल्ली में ही पेश कर रही है। कंपनी चरणबद्ध तरीके से अन्य शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की योजना बना रही है।

इसकी रेंज 180 किमी तक है

electric bike 180 range

टोर्क क्रेटोस 7.5kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है। यह मोटर 5.36 bhp की पावर जेनरेट करती है, जबकि Kratos R में 9kW की मोटर दी गई है। यह 6 bhp की पावर डेवलप करती है। इन दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों में 4kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक होने की उम्मीद है। और वे आदर्श परिस्थितियों में एक बार चार्ज करने पर 180 किमी की दूरी तय करने का दावा करते हैं।

एक घंटे में चार्ज होती है

electric bike fast charging

इन बाइक्स में तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं, जैसे इको, सिटी और स्पोर्ट और ये राइडिंग मोड्स शामिल हैं। इन राइडिंग मोड्स में 120 किमी तक की रेंज उपलब्ध है। टॉर्क का दावा है कि इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स को रेगुलर चार्जर से 4-5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। Kratos R में फास्ट चार्जिंग भी मिलती है जो इसे एक घंटे से भी कम समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है।

बेहद शानदार हैं बाइक्स के फीचर्स

electric bike new features

इन इलेक्ट्रिक बाइक्स में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इसमें जियो फेंसिंग, फाइंड माई व्हीकल फीचर, मोटर वॉक असिस्ट, क्रैश अलर्ट, वेकेशन मोड, ट्रैक मोड एनालिसिस के साथ-साथ स्मार्ट चार्ज एनालिसिस जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।

Click here to read this article in English