ये है दुनिया की सबसे समझदार गाय, बेडरूम में सोती है और टॉयलेट में करती है गोबर

146

Pet cow news in hindi: भारत में गाय (Cow) को माता का दर्जा दिया जाता है, जिसकी पूजा अर्चना भी की जाती है और समय आने पर उसी गाय के ऊपर राजनीति भी गर्मा जाती है। लेकिन इसके बावजूद भी हमारे देश में बड़ी संख्या में गाय सड़कों (Stray Cow) पर आवारा पशुओं की तरह घूमती नजर आ रही हैं, जो कूड़ेदान से सड़ा गला भोजन खाने के साथ-साथ इधर उधर गोबर करती रहती है।

ऐसे में सड़क पर घूमने वाली गायों के लिए विशेष रूप से गोशालाएँ भी बनाई गई हैं, जबकि कुछ लोग गौ पालन के जरिए डेयरी प्रोडक्ट्स प्राप्त करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने गाय का पालन पोषण बिल्कुल अपने बच्चे की तरह किया है।

अमेरिकी महिला का गौ प्रेम (Woman lives with a cow in her bedroom)

अगर आपको लगता है कि गौ माता (Gau Mata) को मानने वाले लोग सिर्फ भारत में ही रहते हैं, तो यह आपकी गलतफहमी है। क्योंकि आज हम आपको जिस महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, वह अमेरिका से ताल्लुक रखती है। इस महिला ने अपने घर पर गाय की बछिया को पालतू के रूप में रखा है, जिसे वह अपने बच्चे की तरह मानती है।

अमेरिका के अरकांसस (Arkansas) शहर में रहने वाली 22 वर्षीय फेथ ओ’शिल्ड्स एलन (Faith O’Shields Allen) नामक महिला ने 16 महीने की गाय की बछिया को अपने घर पर रखा है, जिसका नाम उसने Ferdinand रखा है। यह महिला सोशल मीडिया पर अपनी बछिया के साथ वीडियो और तस्वीरें शेयर करती रहती है, जो इन दिनों खूब वायरल हो रहे हैं।

बोतल से पीती है दूध, टॉयलेट में करती है गोबर

फेथ अपनी बछिया से बहुत ज्यादा प्यार करती हैं, जबकि उन्होंने Ferdinand को बचपन से ही अच्छी आदतें सीखा रखी हैं। ऐसे में फेथ की बछिया पूरे दिन में एक तय समय पर गोबर करती है, जिसके लिए वह टॉयलेट का इस्तेमाल करती है। यह बछिया अन्य गायों की तरह इधर उधर गोबर करके गंदगी नहीं फैलाती है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर उसका गोबर करना भी ट्रेंड कर रहा है।

फेथ और Ferdinand बछिया के बीच माँ और बच्चे जैसा रिश्ता है, जिसकी वजह से वह अपनी बछिया को बोतल से दूध भी पिलाती हैं। फेथ आमदनी के लिए एक हॉबी फार्म चलाती हैं, जिसमें वह लोगों को गाय, बछिया और बछड़ों की देखभाल व पालन पोषण का सही तरीका सिखाती हैं।

गाय और बछड़ों को पालतू बनाने की मुहिम

इसके अलावा फेथ हॉबी फॉर्म में मौजूद गाय, बछिया और बछड़ों को रोजमर्रा के कामों को पूरा करने की ट्रेनिंग देती हैं, जिसमें तय समय पर गोबर करना और बोतल से दूध पीने जैसी चीजें शामिल हैं। ऐसा करने से गाय और बछड़े दिनभर इधर उधर गोबर नहीं करते हैं, जिसकी वजह से गंदगी नहीं फैलती है और गाय को घर में पालतू जानवर के रूप में पालना आसान हो जाता है।

फेथ इस बात पर यकीन करती हैं कि जब कुत्ते और बिल्ली जैसे जानवरों को घर पर पालूत बनाकर रखा जा सकता है, तो फिर गाय जैसे प्यारे जीव को घर पर क्यों न रखा जाए। इसी मुहिम पर काम करते हुए फेथ ने गाय और उनके बछड़ों को पालना शुरू किया और उन्हें पालतू जानवर के रूप में ट्रेनिंग देने लगी।

फेथ ने अपनी पालतू बछिया Ferdinand के लिए अलग टॉयलेट और बेडरूम बनाया है, जिन्हें वह अपने टाइम टेबल के हिसाब से यूज करती है। इसके अलावा फेथ Ferdinand बछिया को कपड़े भी पहना कर रखती है और उसके साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करती है, जिसकी वजह से यह 16 महीने की बछिया इंस्टाग्राम पर ट्रेंड करने लगी है।