शादी सीजन में ये ज्वैलरी ले आएँगी आपको एकदम नए लुक में।

29

वर्षों से महिलाओं में अपने लुक को लेकर काफी क्रेज रहा है, वह अपनी शृंगार से कोई कंप्रोमाइज नहीं करती है। चाहे वह मेकअप हो, ज्वैलरी हो, कपड़े हो या फिर जूते-चप्पल वह हर चीज में एकदम परफेक्ट दिखना चाहती हैं।

आज हम आपको वेडिंग ज्वैलरी जो आज इस साल की ट्रेंड लिस्ट में रहीं उसके बारे में बता रहे हैं। इसे आप अपनी ज्वैलरी बॉक्स में जरूर रखना चाहेंगी। महिलाओं के सोलह सिंगार के लिए ज्वैलरी अहम भूमिका निभाती है।

पर्ल ज्वैलरी:

सिंगार की माने तो महिलाओं में आभूषण को लेकर कई विकल्प मन में रहते हैं। कुछ को मोती की ज्वैलरी पसंद होती है, तो कुछ को पन्ना और हीरे की जड़ी ज्वैलरी पसंद होती है। ऐसे में आप पर्ल ज्वैलरी को अपनी फर्स्ट ऑप्शन के रूप में रख सकते हैं क्योंकि पर्ल ज्वैलरी का फैशन कभी भी पुराना नहीं होता है।
यह हर महिला को पसंद होती है और इसे आप किसी भी आउटफिट पर पहन सकते हैं। पर्ल ज्वैलरी में पर्ल चोकर्स, क्वीन नेकलेस, लेयर्स नेकलेस और स्टाइलिश ट्रेंडी ज्वेलरी भी मिलती है, जिसे आप अपनी साड़ी, लहंगे, सूट आदि पर धारण कर सकती हैं।

ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी:

ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी को आप सभी अपनी ज्वैलरी बॉक्स में जरूर शामिल करना चाहिए. हस्तियों से लेकर आम महिलाओं को भी यह ज्वैलरी काफी पसंद होती है। इस ज्वैलरी में आपको ज्वैलरी सेट ही नहीं बल्कि सिंगल ज्वैलरी और डिजाइनर इयररिंग्स भी मिल जाती है। इसे आप साड़ी, सलवार कमीज, लहंगे और वेस्टर्न ड्रेस पर आसानी से धारण कर अपने लुक को नया अंदाज दें सकती हैं।

पन्ना ज्वैलरी:

इसी तरह पन्ना को काफी कीमती रत्नों में माना जाता है। इसे मशहूर हस्तियों को पहने देखा गया है अच्छी बात यह है कि हीरा सोना और कुंदन के साथ पन्ना का कॉन्बिनेशन बेहद ही खूबसूरत लगता है। अगर आप चाहे तो अपनी साड़ी के लुक को बेहतर बनाने के लिए आप इस ज्वैलरी को पहन सकते हैं। यह आपके लुक को बेहद ही खूबसूरत बनाता है।

टेम्पल ज्वैलरी:

आज के समय में कई महिलाओं को भगवान की मूर्तियों की आकृति के बने ज्वैलरी को पहने देखा गया है। मंदिर आभूषण के झुमके विशेष रूप से लोकप्रिय हुए हैं। हालांकि यह दक्षिण भारतीय पारंपरिक आभूषण शैली है लेकिन अब इसे उत्तर में भी काफी पसंद किया जा रहा है। इस आभूषणों में देवी-देवताओं की मूर्तियाँ बनाई जाती हैं। ये अभूषण ट्रेडिशनल साड़ी पर और भी बेहतरीन लगता है।

हम आशा करते हैं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा, कृप्या इसे शेयर करना न भूलें।