लंदन से ‘पटना’ कार से पहुंची ये लड़की, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

51
london trip

अक्सर सोशल मीडिया पर कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है और उसे कई सारे लोग शेयर भी करते हैं। इसी तरह से आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की कार द्वारा लंदन से पटना का सफर तय करती है। उसने यह वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है जिसे लाखों लोगों ने देखा है। तो चलिए आपको बताते हैं कि वह लंदन से पटना कार द्वारा कैसे पहुंची?

लंदन से पटना तक का सफर:

london to patna

इस वीडियो में यूट्यूबर लड़की अपनी कार में परिवार के साथ लंदन से पटना के लिए अपनी यात्रा शुरू करती हैं। अपनी यात्रा में वह कहां कहां रुकती और उसकी यात्रा के दौरान होने वाले अनुभव को शेयर किया है। अपने पूरे सफर को इस वीडियो में कवर किया है।

अब आप सोच रहे होंगे कि लंदन से पटना कार से कोई कैसे आ सकता है, तो हम आपको अवगत करवाते चलें की इस वीडियो मे जिस पटना की बात हो रही है, वह बिहार का पटना नहीं है। यह पटना ब्रिटेन के लंदन से करीब 600 किलोमीटर दूर स्कॉटलैंड में स्थित एक गांव है। इसे भी पटना के नाम से जाना जाता है, और मजेदार बात यह है कि इसका नाम बिहार के पटना शहर से प्रेरित होकर ही रखा गया है।

यूट्यूबर द्वारा Ashar and Abiha नाम के अपने चैनेल पर  डाले गए इस वीडियो में उन्होंने दिखाया कि कैसे उन्होंने इतने लंबे सफर को एक कार से तय किया और इस सफर के दौरान वह कहां कहां रुके।

लंदन के मिल्टन कीन्स से शुरू किया सफर

लंदन में रहने वाली इस यूट्यूबर ने अपना सफर लंदन के Milton Keynes से शुरू किया और East Ayrshire के पटना के लिए निकल पड़े इस सफर के दौरान उन्होंने कई जगह आराम किया और फिर रात होने पर स्कॉटलैंड के Moniaive गांव में रुक गए। रात बिताने के बाद वे लोग सुबह Moniaive से पटना के लिए निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने लंदन से पटना तक का 7 घंटे का सफर पूरा किया और अपनी मंजिल पर पहुच गए। इस वीडियो में कई अद्भुत नजारे देखने को मिलते हैं।

स्कॉटलैंड में कैसे बसा पटना:

इस वीडियो में लड़की जिस पटना शहर के बारे में बता रही है। उस शहर का नाम आज से लगभग 220 साल पहले William Fullarton नाम के एक बहुत ही अमीर आदमी ने रखा था।

असल में विलियम के पिता एक ब्रिटिश आर्मी ऑफिसर थे। अंग्रेजों के जमाने के समय विलियम के पिता की पोस्टिंग बिहार के पटना में थी। उस दौरान पटना में ही उनका जन्म हुआ और बचपन यहीं बीता, बाद में जब विलियम लंदन वापस लौट गए तो उन्हें वहां पटना की बहुत याद आती थी। जिस वजह से उन्होंने Doon नदी के किनारे एक गांव बसाया और उसका नाम पटना रखा।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।