बिना बिजली के भी 15 घंटे तक चल सकता है ये पंखा, पसीने से तर बतर करने वाली गर्मी से मिलेगी राहत!

44
fan

क्या आपको पता है आप बिना बिजली के 14 से 15 घंटे पंखा चला सकते हैं। इसके लिए आपको इनवर्टर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

जरा सोचिए अगर गर्मी के दिनों में लाइट चली जाए और वो भी घंटों के लिए तो कैसा हो? एक तो गर्मी और लाइट जाने के बाद पंखा भी नसीब न हो, कैसा लगेगा न ऐसी स्थिति में। भले ही घर पर इन्वर्टर क्यों न हो लेकिन लंबी लाइट जाने के बाद गर्मी में रहना ही पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं कि एक ऐसी डिवाइस के बारे में जो आपको बिना लाइट के घंटों तक ठंडी हवा देती है। इस डिवाइस का नाम है पोर्टेबल टेबल फैन। जी हां, इसके जरिए आप बिना बिजली के भी ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन टेबल फैन्स के बारे में जो 14 से 15 घंटे तक आपका साथ निभा सकते हैं।

स्मार्टडेविल पोर्टेबल टेबल फैन

smartdavel fan

इसे आप अमेजन से 1,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इसमें दमदार बैटरी दी गई है जिसे रिचार्ज किया जा सकता है। इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई है। इसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह 14 से 15 घंटे तक काम करता है। यह बेहद ही पोर्टेबल है। इसे आप बेड के पास या खाने की टेबल के पास आराम से रख सकते हैं।

बजाज PYGMY मिनी 10W फैन

bajaj fan

कम बजट वालों के लिए यह फैन बढ़िया विकल्प है। यह फैन यूएसबी चार्जिंग के साथ आता है। इसमें ली-आयन बैटरी दी गई है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 4 घंटे तक आपका साथ निभा सकती है। इसकी कीमत 1,270 रुपये है। बिना इलेक्ट्रिसिटी के भी ये आपको ठंडी हवा देगा।

फिप्पी MR-2912 रिचार्जेबल बैटरी टेबल फैन

rechargeable fan

इसमें तीन ब्लेड दिए गए हैं। यह व्हाइट कलर में आता है। इसे आप दीवार पर भी टांग सकते हैं। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें यूएसबी और एसी डीसी मोड दिए गए हैं। इसकी कीमत 3,299 रुपये है। इसे अमेजन से खरीदा जा सकता है।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना न भूलें।

Click here to read this article in English