एलन मस्क से मिलकर गदगद हुआ पुणे का यह लड़का, कहा- आजतक नहीं देखा इतना विनम्र और सीधा-सादा इंसान

28
elonmusk with Pranay Pathole

23 साल का यह लड़का एलन मस्क का ट्विटर फ्रेंड है। अक्सर ट्वीट के जरिए दोनों में बातचीत होती रहती है। एलन मस्क अपने इस दोस्त के करीब-करीब हर एक ट्वीट का जवाब देते हैं। सोमवार को इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की गई।

पुणे के रहने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर दुनिया के अमीरों की लिस्ट में मौजूद एलन मस्क के अच्छे दोस्तों की गिनती में शामिल हैं. महाराष्ट्र के रहने वाले प्रणय पटोले और एलन मस्क पिछले चार साल से अच्छे दोस्त हैं पटोले के ज्यादातर ट्वीट्स पर एलन मस्क ने प्रतिक्रिया दी है. उनके निजी संदेश, हेडलाइन बनाने वाले अपडेट और लाइफ मैसेज के बारे में कई बार बात की गई है.

प्रणय जब 19 साल के थे

pranay pathole 19 year old

प्रणय जब 19 साल के थे, तब वे मास्टर डिग्री हासिल करने के लिए अमेरिका चले गए थे. अमेरिका पहुंचने के बाद उनकी मुलाकात एलन मस्क से पहली बार हुई. आइए जानते हैं एलन मस्क की मुलाकात प्रणय पटोले से क्यों हुई.

प्रणय ने शेयर की मस्क के साथ मुलाकात की फोटो

प्रणय ने एक बार ट्वीट किया था कि वह गिगाफैक्ट्री टेक्सास में एलन मस्क से मिले थे. उन्होंने कहा कि उन्होंने एलोन मस्क जैसा शांत और सीधा-सादा इंसान कभी नहीं देखा. आप लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं. उन्होंने एलन मस्क के साथ अपनी फोटो भी शेयर करी. एलन मस्क की कुल संपत्ति 266 अरब डॉलर है. मस्क को भी यह तस्वीर लाइक भी करा है.

ऐसे शुरू हुई बातचीत

pranay meet elonmusk

उच्च-मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले पटोले ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी बिलकुल भी नहीं है, एलन मस्क शायद उनके सवालों से ज्यादा प्रभावित हैं. मस्क ने वर्ष 2018 में पहली बार प्रणय के ट्वीट का जवाब दिया था. पटोले ने मस्क को टेस्ला के ऑटोमेडिट विंडशील्ड वाइपर में खराबी के बारे में ट्वीट पर बताया था.

उन्होंने मस्क को अगली रिलीज में इसे सही करने के लिए भी कहा. यह अगले सॉफ्टवेयर अपडेट में भी तय करा गया था. उस रात प्रणय के माता-पिता ने उन्हें रात के खाने के लिए बाहर ले जाकर जश्न मनाया था. पटोले ने कहा कि जैसे एलन मस्क अपनी निजी जिंदगी में हैं, वैसे ही वह सार्वजनिक रूप पर भी हैं.

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।