Small Business Ideas- लैपटॉप चलाना आता है तो चाय क्यों बेचना, 1 लाख महीने कमाइए

18
education career

Education Career: वैसे तो भारत के लोग बहुत क्रिएटिव होते हैं लेकिन एक ऑनलाइन बिजनेस ऐसा है जिसे भारत के ज्यादातर कॉलेज स्टूडेंट्स कर सकते हैं. परंतु नहीं कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें पता ही नहीं है. कि जिस काम को वह हर रोज करते हैं, उससे दुनिया में कुछ लोग बहुत ज्यादा पैसा कमा रहे हैं।

इसे फ्रीलांस जॉब या फिर work-from-home जॉब भी कह सकते हैं

job career

आज हम जिस यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में डिस्कस कर रहे हैं, वह इंडियन स्टूडेंट्स के लिए बहुत आसान है। IBISWorld की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2022 में, अब तक दुनिया भर में एक लाख करोड़ रुपए का कारोबार हो चुका है। आप चाहे तो इसे फ्रीलांस जॉब या फिर work-from-home भी कह सकते हैं। इसमें किसी दुकान, ऑफिस या अपने घर में प्राइवेट रूम की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक लैपटॉप और कंप्यूटर टेबल चाहिए।

ऐसा बिजनेस जिसे भारत का कोई भी स्टूडेंट कर सकता है

freelance business

जैसा कि हमने बताया था, कि इसे भारत का कोई भी स्टूडेंट कर सकता है. क्योंकि वह यह काम आज भी कर रहा है, बस उसे पता नहीं है, कि College preparation के लिए दुनियाभर में बहुत सारे ग्राहक फीस पे काम कर रहे हैं। भारत में कॉलेज स्टूडेंट्स College preparation का काम फ्री में कर देते हैं, जबकि फ्रीलांस जॉब वर्क वाली वेबसाइट पर रजिस्टर करके इसके लिए अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं।

कंप्यूटर चलाना आता है तो फिर चाय क्यों बेचना

freelance job

Freelancers, Upwork, Fiverr और ऐसी तमाम सारी वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल रजिस्टर कीजिए। कोई इन्वेस्टमेंट नहीं लगता। घोषित कीजिए कि आप College preparation करते हैं। इसके लिए अपनी मिनिमम फीस $5 प्रदर्शित कीजिए। आपको ताबड़तोड़ काम मिलना शुरू हो जाएगा। फिर जैसे-जैसे आपकी रैंक बनने लगे वैसे वैसे आप अपनी फीस बढ़ा सकते हैं।

पढ़िए कितना आसान है ₹100000 कमाना

शुरुआत में $40 प्रतिदिन का टारगेट सेट कीजिए। 2-3 महीने की स्टडी, रिसर्च और प्रैक्टिस के बाद 1 महीने में लगभग ₹100000 कमा लेंगे। College preparation के लिए कुछ सॉफ्टवेयर भी आते हैं। सबसे बढ़िया सॉफ्टवेयर ₹8000 में मिल जाता है। कुछ क्रिएटिविटी अपनी तरफ से करनी होगी, तभी तो लोग काम पसंद करेंगे और क्रिएटिविटी के मामले में अपन इंडियन कुछ भी कर सकते हैं।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।