Plant Tips For Money: सिर्फ मनी प्लांट ही नहीं, यह पौधा भी चुंबक की तरह खींचता है धन!

30
crassula plant

Home Garden: वास्तु शास्त्र में कई पौधों के बारे में बताया गया है. इन्हें अगर सही दिशा में रख लिया जाए, तो ये सकारात्मक प्रभाव देते हैं. इन्हें में से एक क्रासुला का पौधा. जानें इसके फायदे के बारे में.

हर व्यक्ति यही चाहता है कि उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. उसे घर में सुख-समृद्धि और धन-वैभव का वास हो. इसके लिए वे दिनरात मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता नहीं मिल पाती. वास्तु के अनुसार कई बार ऐसा घर में वास्तु दोष होने या फिर नकारात्मक ऊर्जा का वास होने के कारण भी होता है.  इनके चलते व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना, बिजनेस में नुकसान, कलह आदि समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकता है.

वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों के बारे में बताया गया

vastu plant

वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अगर  सही दिशा और सही जगह पर रख लिया जाए, तो वे पैसे को चुंबक की तरह खींच लेते हैं. इन्हीं में से एक पौधा है क्रासुला. ये पौधा मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है.  इसे लकी ट्री, मनी ट्री, सकुलेंट्स, पुलाव का पौधा या फिर क्रासुला ओवाटा के नाम से भी जाना जाता है. आइए जानते हैं क्रासुला के पौधे को घर में किस तरह से रखा जाए, जिससे धन लाभ और अन्य समस्याओं से छुटकारा मिल सके.

घर में यूं लगा लें क्रासुला ओवाटा का पौधा

home plant

वास्तु शास्त्र में इसे धन के पौधे को नाम से भी जाना जाता है. इसे घर में लगाने से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इतना ही नहीं, आय के नए स्रोत खुलते हैं. इसे मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ माना जाता है.

मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ माना जाता

money plant with crassula

– वास्तु जानकारों का कहना है कि क्रासुला का पौधा घर के प्रवेश द्वार के दाएं और रखना चाहिए. इस दिशा में क्रासुला का पौधा रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है, जिससे व्यक्ति को धन लाभ की प्राप्ति होती है. साथ ही, पदोन्नति और बिजनेस में भी लाभ प्राप्त होता है.

– ऑफिस को तनाव मुक्त रहने और पदोन्नति के लिए ऑफिस में इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में रख लें. इससे व्यक्ति को सफलता की प्राप्ति होती है.

– वास्तु अनुसार क्रासुला के पौधे को दुकान के कैश काउंटर के ऊपर भी रखा जा सकता है. इससे दोगुना धन लाभ की प्राप्ति होती है.

– अगर आप या घर का कोई अन्य सदस्य किसी बीमारी से परेशान है,तो इसे पूर्व दिशा में रखना शुभ साबित होता है.

– बच्चों के भविष्य को उज्जवल करने के लिए पश्चिम दिशा में क्रासुला का पौधा रखें.

– वास्तु अनुसार घर के बैडरूम और जहां आप सोते हैं वहां क्रासुला का पौधा बिल्कुल न रखें. इससे घर का माहौल खराब होता है.

– घर की दक्षिण दिशा में क्रासुला का पौधा लगाने से धन हानि होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. www.netkosh.com. इसकी पुष्टि नहीं करता है.)