New Year Celebration 2023: भारत की इन फेमस जगहों पर घूमकर सेलिब्रेट करें New Year, यादगार रहेगा हर पल

9
new year party

Tourist Places: आपका न्यू ईयर का क्या प्लान है? ये सवाल आपसे भी कई लोग पूछ रहे होंगे या आपने भी कई लोगों से पूछा होगा. अगर आप इस न्‍यू ईयर 2023 को जमकर सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो आपको इन जगहों के बारे में प्‍लान जरूर करना चाहिए, क्‍योंकि 2023 का ग्रैंड वेलकम तो बनता है.

गोवा

goa new year party

गोवा में न्यू ईयर सेलिब्रेट करना बहुत लोगों का सपना होता है. अगर आप भी यहां जाकर खुलकर मस्‍ती करना चाहते हैं, तो यहां जाने का प्लान बना लीजिए. अगर आप यहां न्‍यू ईयर मनाने के लिए जाएंगे तो निराश नहीं लौटेंगे. क्योंकि यहां की नाइटलाइफ का मजा लेने के लिए विदेशी लोग भी बहुत आते हैं.

जयपुर, राजस्थान

jaipur new year party

न्यू ईयर पार्टी के लिए जयपुर बहुत ही अच्‍छी डेस्टिनेशन जगह है. क्योंकि यहां की खूबसूरत इमारतें और चहल-पहल आपको बहुत याद आएंगी, और यहां के किलों का दिदार कर आप 2022 को अलविदा कह सकते हैं. क्योंकि यहां भी आप सिर्फ 4 से 5 हजार रुपये के खर्च में घूम कर आ सकते हैं.

कसोल, हिमाचल प्रदेश

kasol best tourist places

न्‍यू ईयर पार्टी को बहुत अच्छी बनाना चाहते हैं, तो आपको कसोल चले जाना चाहिए. क्योंकि यहां की सर्द हवा में 2023 का वेलकम करना आपके लिए बहुत ज्यादा यादगार रहेगा. क्योंकि इस जगह पर भी आप सिर्फ 4 से 5 हजार रुपये में घूम कर आ सकते हैं. लेकिन यहां आप जाएंगे तो कुछ दिन और रहने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

मनाली, हिमाचल प्रदेश

manali best places for tourister

सर्दी के मौसम में मनाली का जिक्र तो होता ही है. क्योंकि यहां घूमने के लिए आपको हर व्‍यक्ति सिर्फ 4 से 5 हजार रुपये खर्च करने होते है. क्योंकि यहां आप पैराशूटिंग, पैराग्लाइडिंग और स्केटिंग का मजा ले सकते है. और इसके अलावा आप मणिकरण साहिब के खूबसूरत गुरुद्वारे पर भी जा सकते हैं. क्योंकि वहां की सर्द हवाओं में पहाड़ों की डीजे नाइट बहुत ही शानदार होती है.

पांडिचेरी

panducheri best tourist places

अगर आप समुद्र तटों पर बाइक चलाने के शौकिन हैं, और आप पार्टनर के साथ रूफटॉप कैफे पर घूमने का शौक रखते हैं, तो आपको पांडिचेरी घूमने के लिए चले जाना चाहिए. क्योंकि यहां फ्रांस की औपनिवेशिक इमारतें में घूमने के लिए आपको बहुत ही ज्यादा आकर्षित करती है. क्योंकि यहां आपको शांति मिलेगी, जिससे आप नए साल का जश्‍न बहुत अच्‍छे से मना सकते है.

उदयपुर, राजस्थान

udaipur best place

लोग उदयपुर को झीलों की नगरी के नाम से भी जानते है. अगर आप यहां न्यू ईयर सेलिब्रेशन करेंगे, तो ये बहुत ही यादगार रहेगा, क्‍योंकि यहां की जगमगाती झील और सूर्यास्त का खूबसूरत नजारा आपको बहुत ही ज्यादा आकर्षित करेगा. क्योंकि सर्दी के दिनों में यहां का सुहावना मौसम पार्टनर को खूब पसंद आता है. और ये एक फेमस टूरिस्‍ट प्‍लेस भी है. इसलिए आपको आस-पास भी कई प्लेसेस देखने को मिल जाएंगे. और यहां पर आप सिर्फ 6 से 10 हजार के खर्चे में घूमकर आ सकते हैं.

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।