Tupik Bed AC: ये तंबुनुमा एसी सिर्फ बेड एरिया को करता है ठंडा, गर्मी के साथ-साथ बिजली बिल से भी देगा राहत

225

Tupik Bed AC: आज के आधुनिक दौर में किसी भी काम को करने के लिए मशीनों की मदद ली जाती है, जो बहुत ज्यादा बिजली की खपत करती हैं। वहीं गर्मी का मौसम आते ही घर या ऑफिस को ठंडा रखने के लिए एयर कंडीशनर का इस्तेमाल किया जाता है, जिसकी वजह से बिजली के बिल में कई गुना इजाफा हो जाता है।

लेकिन अगर गर्मी के मौसम में धूप से तपते घर में ठंडक पाना चाहते हैं, तो इसके लिए बड़ा एसी लगवाने के बजाय सिर्फ बेड को ठंडा करने वाला एडवांस एसी लगवा लिजिए। यह एसी सामान्य एसी की तुलना में 60 से 65 प्रतिशत कम बिजली की खपत करता है, जिससे घर और बिजली का बिल दोनों ठंडे रहते हैं।

तंबुनुमा एयर कंडीशनर (Tupik Bed AC)

गर्मी के मौसम से ठंडी हवा और राहत दिलाने के लिए तुपिक (Tupik Private Limited) नामक कंपनी ने एक अनोखा एसी तैयार किया है, जो सिर्फ बेड एरिया को ठंडक प्रदान करता है। इस एसी का डिजाइन तंबु की तरह दिखता है, जिसे तुपिक कंपनी के संस्थापक रवि पटेल (RAVI PATEL) ने किया है।

यह तंबुनुमा एसी किसी सामान्य एयर कंडीशनर की तुलना में 60 से 65 प्रतिशत तक कम बिजली की खपत करता है, जिससे बिजली का बिल बहुत ही कम आता है और ग्राहक को तेज गर्मी से राहत भी मिल जाती है। इसके अलावा यह एसी पर्यावरण को भी नुकसान नहीं पहुँचाता है।

अब होगी बिजली की बचत

इस तंबुनुमा एसी (Tupik Bed AC) को चलाने के लिए लगभग 400 वाट बिजली की जरूरत होती है, जिसे चलने के लिए तीन बल्ब जलाने जितनी बिजली खर्च होगी। इस एडवांस एसी को आप सोलर पैनल लगवा कर सौर ऊर्जा की मदद से तैयार होने वाली बिजली से भी आसानी से चला सकते है।

इस एयर कंडीशनर का साइज 11 इंच लंबा और 18 इंच चौड़ा है, जिसकी वजह से इस एसी को इस्तेमाल करने के लिए बेड को तंबु की आकृति में तब्दील करना होता है। तुपिक एसी के साथ-साथ आपको तंबू भी खरीदना होगा, जिसे आपको अपने बेड पर फीट करना होगा।

यह तंबु आपके बेड को चारों तरफ से ढक लेगा, जिसकी वजह से तुपिक एसी बेड (Tupik Bed AC) एरिया को अच्छी तरह से ठंडा कर देता है। हालांकि इस एसी को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने बेड को तंबु के अंदर ही रखना होगा और उसी के अंदर बैठने या लेटने पर आपको ठंडी हवा प्राप्त होगी।

इस तंबुनुमा एसी (Tupik Bed AC) का इस्तेमाल करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसी हवा और ठंडक एक ही जगह पर केंद्रित रहती है, जिसकी वजह से बेड एरिया हमेशा कूल रहता है। इसके अलावा इस एसी को खुद लगाया जा सकता है, जिसके लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। तंबुनुमा एसी को 5 एम्पीयर वाले सॉकेट के जरिए आसानी से चलाया जा सकता है।

गर्मी के मौसम में बिजली कटौती की समस्या काफी ज्यादा रहती है, ऐसे में अगर आप तंबु एसी को बेड के पास सेट करते हैं तो बिजली कट जाने पर आप इस एसी को 1KVA क्षमता वाले इंटवर्टर की मदद से भी चला सकते हैं।

क्या कहते हैं कंपनी के संस्थापक?

तुपिक कंपनी के संस्थापक और Tupik Bed AC का आविष्कार करने वाले रवि पटेल (Ravi Patel) का कहना है कि इस एडवांस एसी ने कई लोगों की समस्याएँ दूर की हैं, जो अब हमें फोन करके धन्यवाद कहते हैं। इस एसी को इस्तेमाल करने के बाद कई लोगों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है, जबकि इसकी बिक्री में भी तेजी आई है।

आपको बता दें कि रवि पटेल ने इस एसी को साल 2016 में बनाकर तैयार किया था, लेकिन प्रोडक्ट की जांच और अन्य व्यावसायिक कार्यों की वजह से एसी को साल 2017 में बाज़ार में लॉन्च किया गया था। रवि ने बताया कि वह अब तक 2 हजार से ज्यादा तंबु एसी (Tupik Bed AC) बेच चुके हैं, जो 2, 000 मेगावाट से अधिक बिजली बचाने में सक्षम है।

महज 19 हजार रुपए में खरीदें एसी (Tupik Bed AC Price)

रवि पटेल को उम्मीद है कि वह भविष्य में इस प्रकार के एसी को बड़े पैमाने पर बेच सकेंगे, जिसके लिए वह विभिन्न शहरों में यूनिट्स स्थापित कर रहे हैं और बिजनेस को बढ़ाने के लिए पैसे जुटा रहे हैं। एक सिंगल बेड एसी की कीमत (Tupik Bed AC Price) 17, 900 रुपए है, जबकि डबल बेड वाला एसी आपको 19, 000 रुपए की कीमत पर मिल जाएगा।

इस एसी (Tupik Bed AC Price) को खरीदने के लिए आपको बाज़ार या दुकान के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप घर बैठे ऑनलाइन (Tupik AC buy online) तुपिक कंपनी से एसी ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए आपको [email protected] पर कंपनी से संपर्क करना होगा, जिसके बाद आपको एसी (Tupik Bed AC) के साथ एक रिमोट, एक टेंट, एक स्ट्रक्चर सेट, एक ड्रेन पाइप और एक इंस्टॉलेशन मैनुअल होम डिलीवर कर दिया जाएगा।

Buy Now