Petrol Pump Dealership: पेट्रोल पंप डीलर बनने का शानदार मौका दे रहे मुकेश अंबानी, जानें लोकेशन और अप्लाई करने का प्रोसेस

134

Petrol Pump Dealership: भारत की आधे से अधिक आबादी अगर वर्तमान समय में किसी चीज़ की सबसे ज्यादा मांग करती है तो वह है रोजगार। रोजगार, अपना बेहतर जीवन यापन और एक ऐसी जॉब जो उन्हें समाज में इज़्ज़त दे। इसी सोच और जनता को अवसरों की सौगात देने के लिए मुकेश अंबानी और रिलायन्स ग्रुप ने मिलकर किया है एक प्रयास।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) और बीपी के बीच का जॉइंट वेंचर ‘रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड’ (Reliance BP Mobility Limited) जियो-बीपी ब्रांड नाम से जाना जाता है। जिओ-बीपी अपने इस वेंचर के ज़रिए आम जनता के लिए एक पेट्रोल पंप डीलर (Petrol Pump Dealer) या रिटेल आउटलेट डीलर बनने का सुनहरा मौका लेकर आ रहे हैं।

जिओ-बीपी की पहल, खुले रोजगार के लिए मार्ग

जियो-बीपी ने अपना पहला मोबिलिटी स्टेशन अक्टूबर 2021 में शुरू किया था। जियो-बीपी के रिटेल आउटलेट पर ग्राहकों को एक्टिव टेक्नोलॉजी के साथ-साथ फ्यूल, सीएनजी, ईवी चार्जिंग, बैटरी स्वैप सॉल्युशंस, कन्वीनिएंस स्टोर्स और कैफे, एक्सप्रेस ऑयल चेंज की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही जियो-बीपी ग्रोथ एंटरप्रेन्योर्स की भी तलाश कर रहा है। विशेष रूप से उन व्यक्तियों की जिनके पास म्यूनिसिपल लिमिट्स / शहरी इलाकों, नेशनल / स्टेट हाइवेज के आसपास अपनी खुद की जमीन उपलब्ध हो।

जियो-बीपी डीलर बनने के लिए क्या है आवश्यक जरूरतें

  • खुद की जमीन (शहरी 1200 वर्ग मीटर, नेशनल / स्टेट हाइवे-3000 वर्ग मीटर व अन्य रोड के आसपास 2000 वर्ग मीटर) होनी चाहिए।
  • अनुमानित निवेश 2 करोड़ रुपये से ज्यादा (निवेश में जमीन की कीमत शामिल नहीं है। साथ ही यह लोकेशन के आधार पर अलग-अलग हो सकती है।)
  • जमीन की लॉन्ग लीज

    लोकेशन्स

  • भलस्वा जहांगीरपुर, दिल्ली
  • करावल नगर, किरारी सुलेमान नगर, नांगलोई जाट, नई दिल्लीसुल्तानपुर माजरा, दिल्ली

    अप्लाई करने का तरीका

    जियो-बीपी रिटेल आउटलेट डीलर बनने के लिए https://partners.jiobp.in/ पर विजिट करके ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट’ को सबमिट कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यह एक फॉर्म है, जिसमें नाम, राज्य, जिला, लोकेशन, ईमेल, मोबाइल नंबर जैसी विभिन्न जानकारियाँ भरनी होंगी। आवेदक चाहें तो [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। या फिर वॉट्सऐप नंबर 7021722222 पर ‘Hi’ लिखकर भी कॉन्टैक्ट कर सकते हैं।