अगर आप कोई मुनाफे वाला बिज़नेस करना चाहते हैं, तो यह एक लाख की मशीन लाकर काम शुरू करें

30
tea bag machine

Business Idea: आज के युवा किसी दूसरे की नौकरी करने से ज्यादा अपना खुद का बिजनेस करना पसन्द करते है। बिजनेस (Business) छोटा या बड़ा हो सकता है। बिजनेस हजार रूपए से लेकर लाखो रुपए खर्च करके भी शुरू किया जाता है।

कहते है ‘किसी की गुलामी करने से ज्यादा अच्छा है कि खूद का बिजनेस स्टार्ट करके मालिक बनो चाहे बिजनेस छोटा ही क्यु न हो’ यह बात करने के लिए नहीं है। आज के हर युवा की सोच यही है। बिजनेस स्टार्ट करने से पहले यह सोचना अति आवश्यक होता है, कि आखिर ऐसा कौन सा बिजनेस है। जिसमे कम पैसे निवेश किया जाए और फायदा ज्यादा से ज्यादा हो।

नौकरी पेशावर व्यक्ति एक सीमित वेतन/तनख्वा मे बंधा होता है। वहीं बिजनेस करने वाला व्यक्ति अपनी मेहनत और व्यापार के प्रति लगन रखे, तो वो जितना चाहे उतना अपने बिजनेस से पैसे कमा सकता हैं।

आप कम निवेश मे ज्यादा फायदा अगर चाहते है, तो खरीदे यह मशीन

tea bag machine purchase

यंगस्टर्स कोई भी नया बिजनेस स्टार्ट करने से पहले यही सोचते है, कि वो ऐसा कौन सा बिजनेस स्टार्ट करे, जिसे करके वह ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमा सके। अगर आप भी उन युवाओं मे से है आइए जानते है, ऐसी ही एक मशीन के बारे में जिसका मूल्य 40,000 से स्टार्ट होता है।

अगर अच्छी किस्म की फुल ऑटोमेटिक मशीन खरीदे तो 1,00000 रूपये (1 Lakh Rupee) तक की पड़ती है। इस मशीन को खरीद कर आप एक ऐसा उत्पाद बना पाएंगे, जिससे आपको बहुत अधिक मुनाफा मिलेगा। मशीन से उत्पादन प्राप्त करने के लिए आपको Row Material की आवश्यकता होगी और एक वर्कर जिसे अच्छे से मशीन चलाते आता हो।

आइए जानते हैं इस मशीन से क्या और केसे उत्पाद बनाया जाता है

आपको हमने जिस माशीन के बारे में बताया उस मशीन से टी बैग (Tea Beg) बनाया जाता है। जी हां टी बैग। टी बेग बनाने के लिए आपको इस मशीन (Tea Beg Making Machine) को खरीदना होगा। इसके लिए एक ऐसी जगह भी देखनी होगी, जहाँ इसे फिक्स किया जा सके। टी बैग तैयार करने के लिए बाजार से इसका कच्चा माल (Row Material) भी खरीदना होता है।

एक घण्टे मे बनते है 50 टी बेग

इसके कच्चे माल में दो चीजे होती है, एक तो चाय की पत्ती और दूसरा पेपर बैग। टी बैग एक छोटी-छोटी थैली के समान आक्रति मे बनी होती है। जिसके अंदर चाय की पत्ती भरी होती है। टी बैग को गर्म पानी या फिर गर्म दूध में थोड़ी देर रखने से चाय जल्दी ही बन जाती है।

टी बैग की मशीन से 1 मिनट में 50 बैग तैयार किए जा सकते है। आप यदि दिन में 8 घंटे भी इस मशीन मे काम करे तो 400 तक टी बैग बना के तैयार किया जा सकता है। आपको सिर्फ एक बार ही इस मशीन मे पैसे लगाने होंगे और फिर आप जितना चाहे अपने माल की बिक्री (Selling) करके पैसे कमा सकते है।

टी बैग की सेलिंग कहां कि जाए और केसे की जाए

tea bag business

टी बैग के Selling कि बात करें, तो इसको आप शॉपिंग मॉल मे आस पास के बाजार में छोटे स्टॉल मे या थोक व्यापारी को बेच सकते हैं। या फिर आप सोशल मीडिया पर प्रचार कर सकते है। जिससे सेलिंग अच्छी हो सके। जितना ज्यादा आप प्रचार कर सकते है उतना करिए।

ऐसा करने से आपके बिजनेस को फ़ायदा मिलेगा। कस्टमर बनाने के लिए आपको कुछ टी बैग सैंपल के रूप में देना चाहिए। टी बैग की सेलिंग और ज्यादा बढ़ाने के लिए ऑनलाइन बाजार की B2B और B2C बेबसाइस पर अपना नामांकन करा लेना आपके लिए सही होगा।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।