कम बजट में Hyundai ला रही है ये शानदार माइक्रो SUV, छोटी कारों की बढ़ेंगी मुसीबतें?

51
hyundai car

कुछ वक्त पहले कंपनी ने इस कार का टीजर जारी किया था। इस टीजर में कार का हेडलैम्प और टेललैम्प नजर आए थे। अब इस कार की नई स्पाई इमेज सामने आए हैं जिसमें कार का लगभग प्रॉडक्शन रेडी मॉडल नजर आ रहा है।

साउथ कोरिया की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Hyundai बीते कुछ समय में एसयूवी सेगमेंट में काफी निवेश कर रही है। कंपनी भारत में एसयूवी सेगमेंट में लगातार अपना दबदबा कायम करने की कोशिश कर रही है। अब कंपनी एक छोटी एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार का नाम अभी तक सामने नहीं आया है पर इसे Hyundai AX1 कोडनेम दिया गया है।

टीजर में दिखा कार का फर्स्ट लुक

tijar ax1

कुछ वक्त पहले कंपनी ने इस कार का टीजर जारी किया था। इस टीजर में कार का हेडलैम्प और टेललैम्प नजर आए थे। अब इस कार की नई स्पाई इमेज सामने आए हैं जिसमें कार का लगभग प्रॉडक्शन रेडी मॉडल नजर आ रहा है। यह मिनी एसयूवी ब्रैंड के सिग्नेचर एसयूवी डिजाइन के साथ आने वाली है।

कार के फ्रंट में प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स दिए गए है। कार के बंपर के निचले हिस्से में LED DRLs इंटिग्रेट किए गए हैं। LED टेल लैम्प में ट्राइएंगुलर पैटर्न का इस्तेमाल किया गया है। टर्न अराउंड इंडिकेटर को सिंगल राउंड लैंप की तरह डिजाइन किया गया है।

टाटा एचबीएक्स से होगी टक्कर

ह्यूंदै की इस मिनी एसयूवी की टक्कर Tata HBX से होने वाली है। Tata HBX के नियर प्रॉडक्शन मॉडल (काफी हद तक फाइनल मॉडल) को फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

HBX का ऑटो एक्सपो में पेश किया गया मॉडल 90 पर्सेंट प्रॉडक्शन-रेडी (फाइनल मॉडल) था। इसका मतलब चौड़े टायर, रूफ-रैक और कुछ अन्य पार्ट को छोड़कर फाइनल मॉडल (बाजार में उतारा जाने वाला) ऑटो एक्सपो में पेश किए गए मॉडल की तरह ही होगा। यह छोटी एसयूवी अल्ट्रॉज के बाद टाटा का दूसरा मॉडल है, जो कंपनी ने नए ALFA मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर आधारित है।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना न भूलें।

Click here to read this article in English