फ़ोटोशॉप का उपयोग करके वेबसाइट के लिए हेडर कैसे डिजाइन करें?

146

फ़ोटोशॉप का उपयोग करके वेबसाइट के लिए हेडर कैसे डिजाइन करें?

यहां, हम आपको बताएंगे की “फ़ोटोशॉप का उपयोग करके वेबसाइट के लिए हेडर कैसे डिजाइन करते है” आप निम्न चरणों में आसानी फ़ोटोशॉप का उपयोग करके वेबसाइट के लिए हेडर डिजाइन कर सकते हैं.

चरण 1

पहले फोटोशॉप को खोले करें फिर नई फाइल सेलेक्ट करें ! और उसका साइज अपनी इच्छानुसार रखकर ओके करें फिर हैडर के बैकग्राउंड में अपनी इच्छानुसार फोटो लगाले करें. और उसको सेट करके ओके करदें.

चरण 2

सबसे पहले Navbar बनाये और Navbar बनाने के लिए आपको रेक्टेंगल टूल सेलेक्ट करें और उसकी width फूल रखे और height 50px रखकर ओके करदें. उसके बाद आपको अपना लोगो लेफ्ट साइड में सेट करदेना है फिर आपको अपने menus राइट साइड में सेट करने है Home , About , Services , Contact , फिर आपको signup बटन बनाना है बटन बनाने के लिए आपको रेक्टेंगल टूल का स्तेमाल करना होगा width 40px और height 20px रखकर ओके करदें और उसको राइट में menus से पहले सेट करदें.

चरण 3

रेक्टेंगल टूल सेलेक्ट करें और उसकी width 100px और height 70px रखकर ओके करदें और उसको सेण्टर में सेट करदें फिर आपको टेक्स्ट टूल सेलेक्ट करना है और अपनी वेबसाइट का टाइटल देना है और फिर फोंट्स और कलर को सेट करके उसको रेक्टेंगल टूल में सेट करदें. फिर आपको उसमे एक और बटन देना है चाहे तो आप signup बटन रख सकते है या चाहे तो learn मोरे बटन भी रख सकते है बटन को बनाने के लिए आपको Navbar वाला बटन ही कॉपी कर लेना है और उसको रेक्टेंगल सेण्टर में टाइटल के निचे रख देना है फिर ओके कर देना है. फिर इसको अपनी इच्छानुसार किसी भी format में सेव कर लेना है.