नीता अंबानी के स्कूल में पढ़ते हैं इन बॉलीवुड स्टार के बच्चे, जानिए कितनी होती है फीस

34
dhirubhai ambani school

Trending New: आज कल पढाई का अवरेनेस काफ़ी बढ़ गया है। ऐसे में ग्रीन और आम नागरिक से लेकर अमीर तक सभी अपने बच्चों को अच्छे-से-अच्छी शिक्षा देने का प्रयास करते हैं। ऐसे में आपके मन में ये सवाल आ सकता है कि बॉलीवुड स्टार के बच्चें किस स्कूल में पढ़ते हैं? यदि आप इस पर रिसर्च करते हैं, तो आपको ये जानने को मिलेगा की ज़्यादातर स्टार्स किड्स नीता अंबानी की धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते हैं।

आज के इस विशेष आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताएंगे कि किस स्टार्स के बच्चें धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते हैं? और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फ़ीस क्या हैं? तो आइये बढ़ते है मुख्य आर्टिकल की तरफ़:

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल

nita ambani school

इस स्कूल की शुरुआत सन 2003 में धीरूभाई अंबानी की याद में हुई थी। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फाउंडर नीता अंबानी है, तो को-फाउंडर ईशा अंबानी है। इस स्कूल को भारत के शीर्ष 10 स्कूलों में से एक माना जाता है। इसके अलावा, अगर सुविधाओं की बात करें तो इस स्कूल में कई लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं।

धीरूभाई अंबानी के स्कूल की फ़ीस

nita ambani school fee

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पेरेंट्स को लाखों रुपए की फ़ीस हर साल भरनी पड़ती हैं। वैसे इस स्कूल के ऑफिशल वेबसाइट पर फ़ीस के बारें में कुछ नहीं बताया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के एलकेजी से 7 वीं कक्षा तक पढ़ रहे बच्चों की सालाना फीस लगभग 1 लाख 70 हजार रुपए तक है। वहीं, 10 वीं के विद्यार्थियों की 1 लाख 85 हजार रुपये सालाना फ़ीस है।

इस स्कूल में किस स्टार किड्स पढ़ते या पढ़े हैं

bollywood star child

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या और शहारुख-गोरी का बेटा इब्राहम अली इस स्कूल में पढ़ते हैं। वहीं, आर्यन खान, जाह्नवी कपूर, सारा अली खान, अनन्या पांडे, सुहाना खान और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन और बेटी सारा तेंदुलकर समेत कई स्टार किड्स धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं।

अंबानी की स्कूल में क्या-क्या सुविधाएं मौजूद हैं?

ambani school facility

इस स्कूल में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस ऑडिटोरियम से लेकर डांस रुम, योगा रुम, लेबोरटिस, प्ले ग्राउंड, लर्निंग सेटंर और AC जैसी कई सुविधाएं मौजूद हैं। इसके अलावा, हर क्लास रूम में प्रोजेक्टर की सुविधा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस स्कूल में प्रति 6 से 7 छात्रों पर 1 टीचर मौजूद है। यहीं मुख्य वज़ह है कि Dhirubhai Ambani International School को भारत के सबसे शीर्ष स्कूल में से पहला स्थान मिला है।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।