घर ले आएं ये कमाल का बल्ब, चोरों के आते ही ऑन हो जाएगी लाइट

64
motion sensor

PIR Motion Sensor Light : आज के एडवांस युग में हर चीज बहुत ही स्मार्ट तरीके से डिजाइन की जाती है, जिसकी वजह से ग्राहक के लिए उन चीजों को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान हो जाता है। खासतौर से घर में ऐसे इलेक्ट्रिक आइटम्स लगाए जाते हैं, जो बिजली बचाने के साथ-साथ स्मार्ट तरीके से काम करते हैं।

ऐसे में आज हम आपको एक स्मार्ट बल्ब के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें खास तरह का सेंसर लगा हुआ होता है और यह सेंसर घर में चोर के दाखिल होते ही काम करना शुरू कर देता है। ऐसे में घर की लाइट्स अपने आप जल जाती हैं और घर के मालिक को पता चल जाता है कि घर में कोई चोर घुस आया है।

क्या है Blackt Electrotech बल्ब?

blackt electronic

इस खास तरह के बल्ब को Blackt Electrotech के नाम से जाना जाता है, जिसे मुख्य रूप से रेस्टोंरेट्स और बड़े होटलों में लगाया जाता है। इस बल्ब में मोशन सेंसर टेक्नोलॉजी के साथ 7 वॉट की एलईडी लाइट भी मौजूद है, जिससे बिजली के बिल में बचत होती है और घर की सुंदरता में भी चार चांद लग जाते हैं।

मोशन सेंसर घर में होने वाली हलचल को रिकॉर्ड

इस बल्ब में लगे हुए मोशन सेंसर घर में होने वाली हलचल को रिकॉर्ड करते हैं, जिसकी वजह से अगर रात के समय सबके सो जाने के बाद घर में कोई चोर दाखिल हो जाता है तो यह मोशन सेंसर तुरंत एक्टिवेट हो जाते हैं और बल्ब अपने आप ऑन हो जाता है।

बल्ब में टाइम सेट करने की सुविधा

motion timer

इस बल्ब में टाइम सेट करने की सुविधा भी मिलती है, जिसके तहत आप जो टाइम सेट करेंगे बल्ब उस टाइम पीरियड के दौरान अपने आप ऑन या ऑफ हो जाएगा। इसके अलावा यह बल्ब 360 डिग्री के एंगल में मूव भी कर सकता है, जिसे दरवाजों, खिड़की या घर के किसी भी कोने पर आसानी से फिट किया जा सकता है।

अगर आप इस मोशन सेंसर बल्ब को खरीदना चाहते हैं, तो आप ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन का रूख कर सकते हैं। अमेजॉन पर इस बल्ब की कीमत महज 599 रुपए है, जबकि Honeywell नामक कंपनी के मोशन सेंसर बल्ब की कीमत 1, 368 रुपए के आसपास होती है।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।