क्रिकेट के अलावा बिजनेस से पैसा कमाते हैं विराट कोहली,बहुत सी कंपनियों में किया है निवेश

28

Sports: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने धुंआदार बल्लेबाजी के नाम से से जाने जाते हैं, वे क्रिकेट के अलावा टीवी और सोशल मीडिया एड्स के जरिए काफी अच्छी खासी कमाई (Virat Kohli Earnings) कर लेते हैं। इसी वजह है कि विराट कोहली का नाम विश्व के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शामिल है, और जिनकी सारी संपत्ति (Virat Kohli Net Worth)

इस समय में भी विराट कोहली अपनी संपत्ति के बढ़ाने के लिए सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट पर ही निर्भर नहीं करते हैं, वह अलग-अलग बिजनेस और स्टार्टअप कंपनियों में पैसा लगते रहते (Virat Kohli Investment in Startup) हैं। ऐसा करने से उन्हें बिजनेस में बहुत कामयावी मिलती है, और उनकी संपत्ति में वृद्धि होती रहती है। List of Startups Funded and Owned by विराट कोहली

Sports Convo में भी लगाए थे पैसे

जब विराट कोहली 25 बर्ष के थे, तो उन्होंने लंदन के सोशल मीडिया स्टार्टअप Sports Convo में निवेश किया था। इस स्टार्टअप को साल 2014 में शुरू किया गया था, जिसमें विशाल पटेल, अमृता जोहल समेत बहुत से लोगों ने पैसे लगाए थे और उसकी सबकी मदद से जमकर कमाई भी की थी।

डिजिटल इंश्योरेंस में किया था निवेश

फरवरी 2020 में विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने बेंगलुरु की डिजिटल इंश्योरेंस नामक एक कंपनी को ज्वाइन किया था, जिसमें उन्होंने 2.5 करोड़ रुपए का लगाए थे। यह कंपनी बहुत से आम नागरिकों को हेल्थ, ऑटो और ट्रैवल जैसी चीजों पर इंश्योरेंस पॉलिसी मुहैया करवाती है।

Universal Sportsbiz और Wrogn में लगाए पैसे

विराट कोहली ने साल 2020 में Universal Sportsbiz नामक कंपनी में 1.8 मिलियन डॉलर लगाए थे, जो एक बहुत बड़ा फैशन ब्रांड है। इसके अलावा उन्हें फैशन स्टार्टअप कंपनी Wrogn में भी पैसे लगाए हैं।

Chisel में 30 % हिस्सेदारी

किंग कोहली ने फिटनेस सेक्टर में भी पैसा लगाया है, जिसमें उन्होंने 90 करोड़ रुपए खर्च करके Chisel की शुरुआत की थी। इस कंपनी में विराट कोहली 30% के हिस्सेदार हैं, जिससे उन्हें अच्छा प्रॉफिट होता है।

Rage Coffee में निवेश किए पैसे

साल 2022 में विराट कोहली ने Rage Coffee में पैसे लगाए थे, जिसकी शुरुआत साल 2018 में भारत सेठी ने की थी।

ब्लू ट्राइब फूड्स में निवेश

किंग कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने ब्लू ट्राइब फूड्स नामक कंपनी में भी बहुत से पैसों का निवेश किया है, जो प्रोटीन युक्त भोजन को प्रमोट करती है पर इसके लिए कोई भी जानवरों का शिकार नहीं किया जाता है।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना न भूलें।