अजय देवगन ने कोविड 19 के बाद तीन फिल्मो में काम किया ‘RRR’ ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘सूर्यवंशी’ में आए नज़र, तीनों की कुल कमाई 1300 करोड़ से ज्यादा हुई है

100

बॉलीवुड के ओरिजिनल एक्शन स्टार्स में से एक अजय देवगन पिछले कुछ सालों में बॉक्स-ऑफिस के महाराजा हो चुके हैं। बतौर लीड हीरो अजय स्क्रीन पर आखिरी बार फिल्क ‘तानाजी’ में नज़र आए थे और इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन सिर्फ भारत में लगभग 280 करोड़ रहा था।

फिल्म कमाई

दुनिया भर की बात करें तो अजय की इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 367 करोड़ का बिजनेस किया था। फ़िलहाल, कोविड 19 महामारी का असर कम होने के बाद जबसे थिएटर्स खुले हैं, अजय लीड रोल में तो नहीं नज़र आए। लेकिन वो अभी तक 3 फिल्मों में नज़र आए हैं और उनका रोल सिर्फ कैमियो भर तो नहीं कहा जा सकता।

गंगूबाई काठियावाड़ी

थिएटर्स खुलने के बाद अजय नवम्बर से अभी तक ‘सूर्यवंशी’ ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘RRR’ में नज़र आ चुके हैं। और इन तीनों ही फिल्मों ने जिस तरह की कमाई बॉक्स-ऑफिस पर की है उसे विस्फोटक, तूफानी, भयंकर के अलावा कुछ नहीं कहा जा सकता। इन तीनों फिल्मों ने चौंकाने ही वाली नहीं, आंखें चौड़ी कर देने वाली कमाई की है, जबकि तीनों फिल्मों में बस एक ही चीज़ कॉमन थी- अजय देवगन।

सूर्यवंशी

जहां अक्षय कुमार के लीड रोल वाली ‘सूर्यवंशी’ ने भारत में 196 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया, वहीं आलिया भट्ट के लीड वाली ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने भारत में 128।50 करोड़ कमा डाले जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। 

वहीं विस्फोटक फिल्म RRR से पूरी उम्मीद है कि आज यानी रिलीज़ के 10वें दिन इसकी कमाई सिर्फ भारत में 600 करोड़ के पार चली जाएगी। यानी कुल मिलाकर अजय देवगन के ‘स्पेशल अपीयरेंस वाली इन 3 फिल्मों ने सिर्फ इंडिया में ही 900 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर डाला है। 

वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो सूर्यवंशी ने 294 करोड़, गंगूबाई काठियावाड़ी ने 195 करोड़ और RRR ने तो 819 करोड़ का सनसनीखेज़ बिज़नेस कर डाला है। कुल मिलाकर ये आंकड़ा 1300 करोड़ के पार जाता है और जिस हिसाब से RRR कमा रही है कुछ ही दिन में इसका अकेले का बिजनेस 1000 करोड़ पार होगा। 

 

RRR

ऐसे में अजय अकेले एक्टर होंगे जिनकी फिल्मों ने 6 महीने से भी कम समय में कुछ 1500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर डाला होगा। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या अजय की ये शानदार किस्मत उनकी सोलो रिलीज़ ‘रनवे 34’ और ‘मैदान’ में काम आएगा? इसी साल अजय सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म ‘थैंकयू’ में भी नज़र आएंगे। 

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि अजय के सपोर्टिंग रोल्स या फिर स्पेशल अपीयरेंस वाली फिल्मों की कामयाबी, उनकी अपनी लीड फिल्मों में काम आती है या नहीं!